Jeffrey Dahmer

Jeffrey Dahmer 






Jeffrey Dahmer का पुरा नाम Jeffrey Lionel Dahmer था। इसका जन्म 21 मई सन् 1960 को Milwaukee - Wisconsin ( U. S ) में हुआ था। 
इसकि मृत्यु 28 नवम्बर 1994 को  Portage, Wisconsin, U. S में महज 34 वर्ष में हो गई।  


दोस्तों आज हम एक ऐसी क्राइम सीरीज की बात करने जा रहे हैं जो बहुत वायरल हो रही है। दरअसल यह क्राईम सीरीज रीयल और बहुत भयानक है ,जो दर्शकों को थ्रील दे रही है। इस क्राईम सीरीज का नाम है Dahmer - Monster : The Jeffrey Dahmer Story । यह क्राईम सीरीज Netflix  पर मिलेगी। 


The most popular on Netflix 

 यह सीरीज बहुत ही खतरनाक और सच्ची घटना पर आधारित है। इसीलिए यह काफी ट्रेंड में चल रही है। यह सच्ची घटना अमेरिका की है । यह क्राईम सीरीज जेफ्री डामर की सच्ची घटना के उपर बेस्ड है । 

लोगों को मारकर खा जाता था 

   जेफ्री डामर इतना खतरनाक हत्यारा था कि वह लोगों को मारकर उनकी माँस को खा जाता था। मीडिया जानकारी के अनुसार इस कातिल ने सन् 1978 से 1991 तक के समय में भी कुल 17 बच्चों को मारकर खा लिया। जेफ्री डामर एक गे होने के साथ - साथ वह एक साईकोपैथ था। 


ऐसा इसलिए किया

   अमेरिका की पत्रकार नेन्सी ग्लास ने अपने न्यूज चैनल CNN पर  जेफ्री डामर से बात करके यह पूछा कि वह लोगों को मारकर खाता क्यूँ है ,तो इस पर उसने बताया कि " वह सिर्फ उन लोगों को खा जाता था जिन्हें वो पसंद करता था और अपने जीवन में शामिल करना चाहता था। "
उसका यह मानना था कि अगर वह जिसको मारकर खा लेगा तो वह हमेशा के लिए उसके साथ हो जायेगा। 


मारना नहीं चाहता था जेफ्री डामर

     The Milwaukee Monster  नामक एक किताब में डामर की पुरी कहानी लिखी गई है। इस किताब को लिखने के लिए जिजेला ( लेखक  ) ने डामर केस को अध्ययन किया। 
जिजेला के अध्ययन के अनुसार वह अपने विक्टिम को मारना नहीं चाहता था । बस उनके होसो - हवास को समाप्त करना चाहता था जिससे कि वे उसके काबू में हो जायें। और ऐसा करने में ही उन लड़को की मृत्यु हो जाती थी। 




इन लड़कों के साथ ऐसा करने की कोशिश की


जेफ्री डामर ने निम्नलिखित लड़कों के साथ ऐसा किया -
  1. Errol
  2. Lindsey
  3. Konerak
  4. Tony Hughes
  5. Sinthasomphone


मह घटना सन् 1991 की है। अपने इंटरव्यू में बताया कि बाद में उसने ऐसा करना बंद कर दिया। 
एक FBI डकोमेंट के अनुसार -डामर अपने शिकार के शरीर को फ्रीज में भी रखता था जिससे वह लंबे समय तक सेक्स की भूख को कम कर सके। मगर यह प्लान भी उसके काम नहीं आया। 



   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ