क्या विश्व कप 2023 दोबारा होगा

 दोस्तों यह आर्टिकल हमारे सभी भारतीय लोगों के लिए जो 19 नवंबर 2023 को मैच हुआ उसमें एम्पायर और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रविस हेड के द्वारा बेईमानी के कारण भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। दोस्तों आप सभी लोग ही नही बल्कि मैं जो यह पोस्ट लिख रहा हूँ मुझे भी यह विश्वास नहीं हो रहा है कि भारत विश्व कप हार चुका है। पुरे भारत के लोग बुरी तरह दुखी हैं मैच हारने के बाद। कितना बुरा लग रहा है ऐसा दिल 😭 कभी नही टूटा होगा, मैंने देखा कि सोशल मीडीया पर एक 5 - 6 साल की बच्ची फुटफुटकर रोने लगी जब उसे पता चला कि भारत मैच हार गया।

 दोस्तों मैं भी इतना दुखी हूँ कि भावना में बहकर लिखें जा रहा हूँ लेकिन छोड़िए अब मुद्दे पर आते हैं । सोशल मिडिया पर ऐसा ट्रेंड चल रहा है कि मैच दोबारा होने वाला है, कोई यह फोटो (थंबनेल ) में यह लिखा है कि इस दिन मैच होगा तो कोई 10 ओवर का मैंच होगा। ऐसे- ऐसे विडिओ आग की तरह वायरल हो रहें हैं।लेकिन इसमे लोगों की भावनाओ को बहुत ठेस लग रही है क्योंकि लोगों सही जानकारी नही मिल पा रही है, यह बात मुझे बहुत बुरी लगी,इसीलिए यह आर्टिकल लिख रहा हूँ। 

इससे पहले मैं एक निवेदन करना चाहता हूँ कि इस आर्टिकल को पुरा पढ़कर ही जाईयेगा क्योंकि इसमें मैंच होगा कि नहीं एकदम सही जानकारी दी गई है। 


 क्या विश्व कप 2023 दोबारा होगा

    दोस्तों मैं आप सभी को विश्व कप 2023 को हारने पर यही कहूँगा कि आप सभी अब इधर-उधर मत भटकिए कि कहां से हमें यह खबर मिले कि दोबारा कब होगा।दोस्तों मुझे यह लिखते हुए बहुत दुख हो रहा है कि ऐसा नहीं है, कहने का मतलब है कि दोबारा मैच नही हो सकता है, जो लोग यह विडिओ बनाकर झुठी दिलासा दे रहें हैं कि दोबारा मैच होगा, यह मुझे बहुत बेकरार कर रहा है और इसीलिए मैं यह आर्टिकल लिख रहा हूँ। लोग इतना अधिक दुखी हैं कि उन्हें भारत की हार स्वीकार ही नहीं हो रही हैं,लोग अकेलापन महसूस करने लगे हैं। यह विश्व कप दोबारा क्यों नहीं हो सकता इसकी पुरी जानकारी तर्क के साथ आगे आर्टिकल में मिल जायेगी।



विश्व कप दोबारा न होने के कारण 

     दोस्तों विश्व कप दोबारा होने के पक्ष में हम सब सोच रहें हैं पर यह एक ऐसी कड़वी सच्चाई है जो हम सबके लिए स्वीकारना बहुत मुश्किल हो रहा है। विश्व कप मैंच दोबारा ना होने का सबसे बड़ा कारण आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। कैसे आईए समझते हैं।

  जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा। दरअसल बात ऐसी
 है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ही नहीं बल्कि किसी भी देश का खिलाड़ी विश्व कप जीतने का जो सम्मान पाता है उसे गवाना नहीं चाहेगा। यहाँ पर वह यह बात भी बोल सकते हैं कि जब ऐम्पायर का डिसीजन हमारे फेवर में था तो इसमें हम क्या कर सकते हैं। अगर कप देकर वापस लेना था तो देना ही नही चाहिए था यह बात आस्ट्रेलियाई टीम बोल सकती है। अगर मैंच दोबारा करा दिया गया तो बहुत बड़ा बखेड़ा खड़ा हो जायेगा,दरअसल लगभग हर मैंच में कुछ न कुछ कमिया हमें देखने को मिलती है । बेईमानी या कमी की बात करें तो आपको याद होगा न्यूजीलैंड और भारत के सेमीफाइनल मैंच में विराट कोहली आउट थे जिसे अंपायर ने नाट आउट दिया था जिसके बाद विराट कोहली का उसी मैंच में सतक अया था। अगर न्यूजीलैंड वाले भी दोबारा मैंच मांग करने लगेंगे तो यह मैच दोबारा कराना पड़ेगा ,जो करना किसी के बस में नहीं है।

अगर मैंच दोबारा होना होता तो बड़े-बड़े न्यूज चैनल इसके बारे नहीं बात करते क्या ?

इस एक कमी या बेईमानी को सही करेंगे तो एसी हजारों गलतियों को लेकर हारी हुई टीमें न्याय के लिए दोबारा मैच की मांग करदेंगे। इससे क्रिकेट जगत में आलोचनाएँ होने लगेगी और हो सकता है इस खेल को बैन करना भी पड़ सकता है। 



तो यही सब कारण है कि भारत और आस्ट्रेलिया का विश्व कप दोबारा नहीं हो सकता है। वैसे आपकी क्या राय है या अपनी भावना कमेंट कर सकते हैं।
 धन्यवाद दोस्तों..

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ